Homeसीतामढ़ीउत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के ग्राहकों के खातों से 2 करोड़ रुपए...

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के ग्राहकों के खातों से 2 करोड़ रुपए का गबन

Bihar: सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा के ग्राहकों के करोड़ों रुपए के फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। जिसके बाद ग्राहकों के द्वारा शाखा पर जमकर हंगामा किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को एक खाताधारी ग्राहक जब बैंक से पैसा निकालने गया तो उन्हें पता चला कि उनके खाते में पर्याप्त राशि नहीं है, यह सुनते ही ग्राहक के पैरो तले जमीन खिसक गई, और वह बेचैन हो गए। इस बात का पता जब अन्य ग्राहकों को चला तो करीब 1 दर्जन ग्राहक अपना- अपना खाता चेक कराने पहुंचे। जो भी ग्राहक अपना खाता चेक कराया उन सभी के खाते से राशि गायब थी। इस तरह बैंक में ग्राहकों की भीड़ लग गई।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News थाना क्षेत्र के बेलगंज गांव निवासी शिक्षक पंकज झा की पत्नी ज्योति कुमारी ने संबंधित बैंक शाखा प्रबंधक को आवेदन लिखकर कहा है कि 1 लाख 15 हजार रुपए उनके खाते से गायब है उन्होंने विभिन्न तिथियां में जमा किए गए राशि की पर्ची संलग्न कर शिकायत दर्ज कराई है। प्रेम ट्रेडर्स के खाते से 12 लाख का गबन है, गणपति ट्रेडर्स का 2 लाख 70 हजार, दिलीप प्लास्टिक के 10 लाख, भरत प्रसाद मुसाचक के 22 लाख का गबन हुआ है। अन्य खाताधारक भी लिखित शिकायत दर्ज करा रहे है, इधर आरोपित बैंक कर्मी फरार बताए जा रहे है। ग्राहकों का हुजूम बैंक पर हंगामा कर राशि वापस करने के बाद ही शाखा को बंद करने की जिद पर अड़ गए।

घटना की सूचना पर क्षेत्रीय प्रबंधक प्रभात कुमार शाम करीब 7:00 बजे बैंक पहुंचे और पीड़ित ग्राहकों से रूबरू होते हुए उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि आपके पैसे बैंक वापस करेगी। फिलहाल मामले की जांच आवश्यक है। ताकि यह पता चल सके कि किस बैंक कर्मी द्वारा गबन की गई है और कितनी राशि का गबन किया गया है। ततपश्चात उनके विरुद्ध कानून सम्मत करवाई की जाएगी। ग्राहक बैंक पहुँचकर अपना खाता चेक करा रहे है,कल्ह बैंक में खाता चेक कराने को लेकर खाताधारकों की बड़ी हुजूम जुटने वाली है। सूत्रों के अनुसार  बैंक कर्मी द्वारा करीब 10 करोड़ से अधिक की राशि का गबन किया गया है। जांच के बाद ही गबन का स्पष्ट खुलासा हो पायेगा।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments