Homeभगवानपुरअविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद प्रखंड प्रमुख एवं उप प्रमुख को...

अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद प्रखंड प्रमुख एवं उप प्रमुख को गवानी पड़ी कुर्सी

Bihar: कैमूर जिले के भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मंगलवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मनरेगा भवन में  प्रखंड प्रमुख किरण सिंह एवं उप प्रमुख माधुरी देवी के विरुद्ध पूर्व में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बैठक आयोजित की गई। जिस बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख किरण सिंह और संचालन प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी चंद्रभूषण कुमार के द्वारा किया गया। बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में डीसीएलआर मौजूद थे। बैठक में सर्वप्रथम प्रमुख और उप प्रमुख के विरुद्ध पंचायत समिति के 4 सदस्यों के द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के आवेदन पर चर्चा की गई।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsजिसमें प्रखंड प्रमुख और उप प्रमुख के ऊपर आवेदन में पंचायत समिति के 4 सदस्यों के द्वारा लगाए गए आरोप पर बहस की गई। चर्चा के बाद अविश्वास प्रस्ताव के लिए दिए गए आवेदन पर मत विभाजन का कार्य किया गया। मतविभाजन प्रकिया में प्रमुख और उप प्रमुख के पक्ष में 5 पंचायत समिति सदस्यों ने जबकि विपक्ष में 6 सदस्यों ने मत दिया। जिससे प्रमुख और उप प्रमुख के विरुद्ध लाए गए अविश्वास  प्रस्ताव के पारित होने से प्रमुख और उप प्रमुख को अपनी कुर्सी गावनि पड़ी।

प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रमुख और उप प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव बैठक के दौरान प्रमुख और उप प्रमुख के समर्थकों में असंतोष नजर आया। बताया जाता है की अविश्वास प्रस्ताव के समापन के बाद प्रमुख और उप प्रमुख की कुर्सी जाने में सहयोग करने वाले रामगढ़ पंचायत के पंचायत समिति सदस्य बिंदलाल पासी प्रमुख और उप प्रमुख के विपक्ष के साथ वाहन में बैठकर जाने लगे तो प्रमुख और उप प्रमुख के समर्थकों द्वारा उक्त सदस्य के परिजनों से नहीं मिलने देने के सवाल पर रामगढ़ के बीडीसी सदस्य के समर्थक परिजन के द्वारा 1 घंटे तक आक्रोश प्रकट किया गया। इस दौरान प्रशासन से हल्की नोक झोंक भी हुई।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments