Homeसारणअपराधियों ने गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर उड़ाया 8 लाख रुपये

अपराधियों ने गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर उड़ाया 8 लाख रुपये

Bihar: छपरा में नेहरू चौक शिव मंदिर के सामने कन्हैया सिंह के घर में लगे एसबीआई के एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर आपराधियो ने 8 लाख रुपये उड़ाया। दरसल यह घटना शुक्रवार की देर रात की है घटना की जानकारी लोगों को शनिवार की सुबह हुई।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नेहरू चौक निवासी कन्हैया सिंह के घर के नीचे एसबीआई का एटीएम लगा हुआ है। बीती देर रात्रि अचानक एटीएम में आग लगने की सूचना कन्हैया सिंह को उनके पड़ोसी ने दिया। पड़ोसी के घर में  धुआं भरने के बाद उसके द्वारा इस घटना की सूचना कन्हैया सिंह को दी गई। तब रात में वह लोग नीचे उतरकर देखे तो एटीएम मशीन से धुआं उठा रहा था। जिसके बाद उन लोगों के द्वारा एटीएम मशीन लगाने वाली कंपनी हिताची को फोन पर इस घटना की सूचना दी गई। जिसके बाद लाइन काटकर एटीएम का कनेक्शन बंद किया गया। पुलिस एटीएम के आसपास लगे दुकानों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है ताकि चोरों का सुराग मिल सके। घटना के वक्त एटीएम में कोई भी सुरक्षा गार्ड मौजूद नहीं था। स्थानीय लोगों ने बताया कि इसके पहले भी इलाके में चोरी की घटनाएं हो चुकी है। इस मामले में एसबीआई के एटीएम फ्रेंचाइजी हिताची के लीगल एडवाइजर सोनपुर निवासी नरेंद्र सिंह ने नगर थाना में प्राथमिक की दर्ज कराई है।

घटना की सुचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। मोहल्ले वासी इस घटना के बाद दहशत में है। अधिकांश लोगों का कहना है कि पुलिस अगर मोहल्ले में गस्ती करती तो चोरी की घटना को रोका जा सकता था। उनका कहना है कि ठंड में चोर सक्रिय हो गए हैं। इस इलाके में कई बैंकों के एटीएम लगे हैं। इसलिए लोगों ने रात में होने वाली पुलिस गश्ती बढ़ाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा की इससे पहले भी सारण के मशरक नगर पंचायत क्षेत्र के बस स्टैंड के पास 29 अप्रैल 2023 को भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर चोर 20 लाख से ज्यादा की रकम ले उड़े। इसका पता पुलिस को तब चला जब सुबह लोगों ने इसकी सूचना दी। घटनास्थल के बाद 300 मीटर की दूरी पर थाना होने के बाद भी पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी थी और इसी तरह 18 नवंबर 2023 को भी सारण जिले के मशरक के चैनपुर भारतीय स्टेट बैंक में एटीएम मशीन का शटर काट कर 1 लाख से अधिक की चोरी कर ली गई। चोरों ने  कैश डिपॉजिट मशीन को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है। सीसीटीवी में चोरों का चेहरा कैद हो गया था। लेकिन अभी चोर पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments